सरकारी योजना

Ration Card धारकों की हुई चांदी ही चांदी सरकार का नया प्लान सुन झूम उठें जाने खबरें

Ration Card धारकों की हुई चांदी ही चांदी सरकार का नया प्लान सुन झूम उठें जाने खबरें। बताया जा रहा की अगर आप free ration योजना के लाभार्थी हो तो आपके लिए बड़ी खबर सामने आ रही। क्योंकि अब राशन की दुकानों पर सिर्फ गेहूं, चना, चावल ही नहीं बल्कि आप अपने Required documents भी बनवा पाएंगे। अब सभी राशन की दुकानों को (CSC) के रूप में डवलप करने की योजना बताई जा रही।बताया जा रहा कि Common Service Center Development होने के बाद किसी भी ग्रामीण को Aadhar Card, PAN Card, Caste Certificate आदि बनवाने के लिए शहर जाने की अब जरूरत नहीं होगी।




मिलेंगी ये जरूरी फायदे 

जानकारी के मुताबित अब अभी तक राशन की दुकानों पर मात्र राशन ही मिलता था। लेकिन अब सरकार का प्लान है कि देश की सभी राशन की दुकानों को Common Service Center के रूप में डवलप करने पर काम भी किया जायेगा। अब ये centers पर जरूरतमंद लोगों को PM Ujjwala Connection, Prime Minister श्रम मानधन पेंशन योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री Kisan Credit Card Ayushman भारत योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के बारे बतायेगे।

RBI big Update 2024 आरबीआई ने कटे फ़टे नोट को लेकर जारी की नए गाइडलाइन जाने फटाफट खबरें 

सिर्फ जनता ही नहीं डीलर्स को मिलेगा  फायदा 

बताया जा रहा की अब सभी Common Service Centers बनने से सिर्फ आम जनता को ही फायदा नहीं मिलेगा बल्कि Ration Dealers को भी फायदा दिया जायेगा। क्योंकि अब सरकार ने Ration Dealers के कमीशन को 20 रुपए प्रति क्वविंटल बढ़ाने की योजना भी बताई जा रही।

जल्दी से जल्दी करें चेक अपने Gas Cylinder की Expiry date नहीं तो हो सकता ब्लास्ट

अब ये इन centers पर आत्मनिर्भर निधि से लेकर आटीआर तक फाइल करने संबंधी सभी काम आसानी से किये जायेगे। जानकारी के मुताबिक अब ये सुविधा केन्द्र से ही ई वाहन Sarathi Transport Services, Bank Mitra, Bank से जुड़ी Services, Insurance Services, Fastag Service, CIBIL Request, Utility Bill Payment, Mobile/DTH। Ration Card धारकों की हुई चांदी ही चांदी सरकार का नया प्लान सुन झूम उठें जाने खबरें

गाजर-मूली की तरह बिक रहा triple camera quality वाला Samsung Galaxy F54 smartphone

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *